नोट नहीं इस ATM से निकलती है वो चीज़, जिसे देख गणेश भक्त हो जाएंगे इसके दीवाने

46

नई दिल्ली: गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के रंग में पूरा महाराष्ट्र डूबा हुआ है. हर घर में भगवान गणेश जी की प्रतिमा रखी हुई है. मंदिरों में गणेश भक्तों का हर रोज़ तांता लग रहा है तो गली नुक्कड़ों में गणपति के गानों की धूम मची हुई है. लेकिन एक कमी जो हर किसी को इस गणेश उत्सव से दौरान खल रही है वो है मोदक. जी हां, भगवान गणेश के सबसे पसंदीदा मोदक का भोग हर कोई नहीं लगा पाता. इसकी वजह है बाज़ारों में मोदक की कमी. क्योंकि हर कोई मोदक बनाने के सक्षम नहीं. इसी बात को ध्यान में रख एक गणेश भक्त में इसका हल निकाल लिया है.

गणेश चतुर्थी 2018: जानिए Ganesh Ji को क्यों चढ़ाया जाता है Modak, क्या है महत्व?

 

0टिप्पणियां

पुणे के सहाकर नगर के रहने वाले संजीव कुलकर्नी ने एक ऐसी ATM मशीन बनाई है, जिसमें से नोट नहीं बल्कि मोदक निकलते हैं. जी हां, इस मशीन में एक खास कार्ड डालने पर पैसों के बदले मोदक निकलकर आते हैं. यकीन नहीं तो खुद ही देखिए ये वीडियो.

ANI

@ANI

: An ATM (Any Time Modak) Ganesha has been installed in Sahakar Nagar, Pune for celebrations.

संजीव कुलकर्नी का कहना है कि इस ATM मशीन का नाम है ANY TIME MODAK. इसमें से एक स्पेशल कार्ड के जरिए मोदक निकाले जा सकते हैं. यह मशीन कल्चर और टेक्नोलॉजी को एक साथ दिखाने का एक बेहतरीन कदम है. इस मशीन में से एक छोटी सी डब्बी में पैक मोदक निकलते हैं.

ANI

@ANI

: An ATM (Any Time Modak) Ganesha has been installed in Sahakar Nagar, Pune for celebrations. pic.twitter.com/GA2TVOgZKw

ANI

@ANI

Sanjiv Kulkarni, the inventor of this ATM says, “It is ATM-Any Time Modak. You’ll get a modak through this ATM on inserting a special card. It was an attempt to move forward with technology&culture together.” pic.twitter.com/Q9BoRBzDLu

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

तो आप कभी भी पुणे जाएं तो एटीएम मशीन से मोदक निकालकर जरूर खाएं या फिर भगवान गणेश को चढ़ाएं.

courtesy….ndtv news