हमले में बाल-बाल बचे बीजेपी MLA संगीत सोम, फायरिंग के बाद घर पर फेंका ग्रेनेड

58

मेरठ के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम के आवास पर देर रात हमला किया गया. बताया जाता है कि हमलावर एक स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर आए थे. हमले के दौरान संगीत सोम के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई और उसके बाद एक हैंड ग्रेनेड भी घर के अंदर फेंका गया. जो कि नहीं फटा.

मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक संगीत सोम का एक आवास कैंट एरिया में स्थित है. संगीत सोम रात 12 बजे के आसपास अपने इस आवास पर पहुंचे थे. उनके घर पहुंचने के कुछ देर बाद ही मेन गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाजें आईं.

उस वक्त गेट पर एक सुरक्षाकर्मी मौजूद था और अन्य सुरक्षाकर्मी आवास के अंदर थे. खास बात ये है कि विधायक सोम का घर आर्मी इलाके में ही स्थित है और विधायक को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है.

स्विफ्ट गाड़ी में आए अज्ञात हमलावरों ने गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए एक हैंड ग्रेनेड गेट के अंदर फेंका, जो कि विधायक की एस्कॉर्ट गाड़ी के नीचे जाकर गिरा. हमले के कुछ देर पहले ही सोम अपने विधानसभा क्षेत्र से अपने आवास लौटे थे.

सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय करने के लिए उसे पानी की एक बाल्टी में डलवा दिया. मौके से कुल 4 खाली खोखे भी मिले हैं. इसके अलावा फॉरेंसिक जांच दल भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गया है.

विधायक सोम का कहना है कि दो साल पहले भी विदेशी नंबर से जान से मारने की धमकी मिली थी.

courtesy…aajtak