उसैन बोल्ट ने नए करियर की धमाकेदार शुरुआत, किए दो गोल

48

नई दिल्ली
उसैन बोल्ट ने शुक्रवार को फुटबॉलखिलाड़ी के रूप में अपने दूसरे करियर में शुक्रवार को एक खास मुकाम हासिल किया। दुनिया के सबसे तेज धावक के खिताब से नवाजे जा चुके और 100 मीटर के विश्व रेकॉर्डधारी बोल्ट ने अपने पहले प्रफेशनल फुटबॉल मैच में ही दो गोल किए।

बोल्ट ए-लीग सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स के लिए खेल रहे हैं। यह ऑस्ट्रेलिया की फुटबॉल डिविजन की एक टीम है। गोल करने के बाद बोल्ट अपने चिर-परिचित पोज देने से भी नहीं चूके। रेस जीतने के बाद बोल्ट अकसर यह पोज बनाते हैं। बोल्ट ने 95 नंबर की जर्सी पहन रखी थी जो उनके 100 मीटर के विश्व रेकॉर्ड टाइम 9.58 को इंगित करती है।

बोल्ट ने मरीन्स के साथ काफी लंबे समय तक ट्रेनिंग की और इससे उनके खेल में काफी सुधार भी आया है। बोल्ट को स्टेमिना को लेकर कुछ समस्याएं रहीं लेकिन वह मैदान पर 75वें मिनट तक बने रहे। बोल्ट ने मरीनर्स के लिए 31 अगस्त को अपना पहला मैच खेला था जब वह 72वें मिनट पर मैदान पर उतरे और 20 मिनट तक मैदान पर रहे।

यह मरीनर्स के लिए प्रीसीजन है उनका नियमित सीजन 19 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। बोल्ट के पास अनुबंध नहीं है। उन्होंने अगस्त के मध्य में क्लब के साथ ट्रेनिंग करनी शुरू की थी और उनके प्रदर्शन में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। हो सकता है कि शुक्रवार को किए बोल्ट के दो गोल्ड शायद उन्हें यह अनुबंध दिलवा दें।

Courtesy….NavBharatTimes