10वीं की छात्रा ने किया कमाल, कौन बनेगा करोड़पति में जीत लिए 25 लाख

61

नोएडा की एक बेटी ने केबीसी जूनियर करमवीर स्पेशल में 25 लाख रुपये जीते हैं। अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर सवालों का जवाब देने वाली शिवानी तिवारी गेझा में सपरिवार रहती है। महर्षि स्कूल में 10वीं की छात्रा शिवानी पढ़ाई के साथ-साथ बास्केटबॉल खेलने में माहिर है।

शिवानी के पिता रामकुमार का कहना है कि उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपनी बच्ची को आगे पढ़ा सकें। रामकुमार के पांच बच्चे हैं। पढ़ाई में माहिर शिवानी की मेहनत रंग लाई है। शुक्रवार को उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपये जीते हैं।

बड़ी रकम जीतने से घर के लोगों में खुशी का माहौल है। वहीं शिवानी के कोच तुषार ने बताया कि उसका चयन एनजीओ के माध्यम से हुआ था। जिसके संचालक प्रद्युत हैं। वह सेक्टर-93 में करीब 1 हजार गरीब बच्चों को निशुल्क में बास्केटबॉल की ट्रेनिंग दे रहे हैं। वहीं केबीसी में शिवानी ने अपनी जीत का श्रेय माता-पिता, कोच तुषार, सचिन बंसल व प्रद्युत को दिया।

अहम है कि केबीसी के इस सीजन में हॉट सीट पर बैठने वाली शिवानी नोएडा की दूसरी प्रतियोगी हैं। इससे पहले नोएडा निवासी और एनएमआरसी में मेट्रो ड्राइवर निकिता केबीसी में 3.20 लाख जीत चुकी हैं।

Courtesy….AmarUjala