शुभमन के चयन पर बोले एमएसके प्रसाद- राहुल द्रविड़ से चर्चा कर उन्हें टीम में शामिल किया

47

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए शुभमन गिल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वे करण जौहर के चैट शो विवाद में फंसे लोकेश राहुल की जगह लेंगे। उनके चयन पर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, “शुभमन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं। हम उन्हें ओपनर बल्लेबाजों के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। मैंने अंडर-19 और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ उनके बारे में चर्चा की। द्रविड़ ने कहा कि शुभमन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं।”

शुभमन ने भारत-ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया

  1. प्रसाद ने कहा, “शुभमन ओपनिंग और मध्यक्रम दोनों में बल्लेबाजी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड दौर पर हम उन्हें शिखर धवन और रोहित शर्मा के विकल्प के लिए तैयार कर रहे हैं। हम यह नहीं कह रहे कि वे वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत-ए के लिए उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।”
  2. पंत चैम्पियन क्रिकेटर बन सकता है: एमएसके प्रसाद

    युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए प्रसाद ने कहा, “पंत चैम्पियन क्रिकेटर बनने की ओर बढ़ रहे हैं। वे खेल के किसी भी फॉर्मेट में खुद को आसानी से ढाल लेते हैं। वे 2019 वर्ल्ड कप के लिए हमारी योजना का अहम हिस्सा हैं।”

  3. मुख्य चयनकर्ता ने कहा, “पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 और चार टेस्ट खेले हैं। इससे उनके शरीर पर असर पड़ा है। उन्हें दो हफ्तों के लिए आराम की जरुरत है। उसके बाद ही हम फैसला करेंगे कि वे इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ कितने मैच खेलेंगे।”
  4. उन्होंने कहा, “पंत वर्ल्ड कप के लिए हमारी योजनाओं का हिस्सा है। वे इस बात को अच्छे से समझते हैं कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को उनसे क्या उम्मीदें हैं। सिडनी में उनका प्रदर्शन इसी बात को साबित करता है।” पंत ने सिडनी टेस्ट में शतक लगाया था।
  5. करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर आपत्तिजनक बयान देने के कारण हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को टीम से सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ जांच कमेटी बनाई गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही दोनों को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है।

Courtesy…Bhaskar