नाबालिग बेटे के साथ पिता ने 15 मिनट में 5 लाख के जेवर चोरी किए थे, गिरोह पकड़ा

38

ग्वालियर। 15 मिनट में कपड़ा कारोबारी के घर से 5 लाख के गहने चोरी करने वाला गिरोह पुलिस के हाथ आ गया है। घटना के बाद मौके से मिले फुटेज में दो संदेही दिखे थे। जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो एक युवक के अपने नाबालिग बेटे के साथ गिरोह बनाकर वारदात करने की सूचना मिली। फुटेज भी संदेहियों से मिलते हुए नजर आए। जिस पर पुलिस ने गिरोह को बुधवार रात को गिरोह को उठा लिया है। बाप-बेटे ने वारदात भी कबूल कर ली है। फिलहाल माल बरामद करने के लिए पूछताछ की जा रही है।

विकास नगर निवासी सुरेश पुत्र मूलचन्द्र कुशवाह के घर में 6 जनवरी शाम को चोरी हुई थी। जिसमें चोर 20 हजार रुपए नकद व 5 लाख गहने चोरी कर ले गए थे। सुरेश कपड़ा व्यवसायी हैं घटना के समय वह दुकान पर थे और पत्नी मायके गई थी। घटना के बाद जब व्यवसायी ने फुटेज निकाले तो सफेद रंग के स्कूटर पर दो लोग आते हुए दिखे। एक गाड़ी पर ही बैठा रहा। जबकि एक 4.31 बजे घर में घुसा और 15 मिनट बाद एक पोटली लेकर निकला है।

इस फुटेज को आधार बनाकर पुलिस ने जब जांच शुरू की थी तो चोरी करने वाली की पहचान थाटीपुर निवासी देवेन्द्र कुमार के रूप में हुई है। वह चोरी करने आदी है। गाड़ी पर पीछे उसका नाबालिग बेटा दिख रहा है। घर में देवेन्द्र ही घुसा था उसका बेटा बाहर खड़ा रहा। फिलहाल पुलिस ने बाप-बेटे को उठा लिया है। उनसे पूछताछ में उन्होंने वारदात कबूल भी कर ली है। फिलहाल पुलिस माल बरामद करने के लिए प्रयास कर रही है।

Courtesy….NaiDunia