भारतीय कोच अंकिता ने फेड कप के लिए दिया जीत का मंत्र

52

अस्ताना (कजाकिस्तान)। भारत टीम की कोच अंकिता भांबरी का मानना है कि अंकिता रैना और करमन कौर थांडी यहां फेड कप टेनिस टूर्नामेंट में सबसे बेहतर रैंकिंग वाली खिलाड़ियों से भिड़ेंगी तो इंडोर कोर्ट पर सर्विस महत्वपूर्ण होगी। भारत एशिया-ओसियाना ग्रुप एक में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को थाईलैंड के खिलाफ करेगा जबकि शुक्रवार को उसकी भिड़ंत मेजबान कजाकिस्तान की मजबूत टीम के साथ होगी।

अंकिता और करमन के अच्छी फॉर्म में होने से भारत को थाईलैंड को हराने में अधिक दिक्कत नहीं होनी चाहिए। थाईलैंड की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली एकल खिलाड़ी पींगटार्न प्लीपुच है, जिनकी विश्व रैंकिंग 297 है। उनकी साथी खिलाड़ी पुनिन कोवापितुकेट की विश्व रैंकिंग 657 हैं।

भांबरी ने कहा-ईमानदारी से कहूं तो लड़कियों में हर साल सुधार हो रहा है। करमन मजबूत और सबसे फिट हैं जबकि अंकिता भी मजबूत है और उनके पास अधिक अनुभव है। शहर में तापमान शून्य डिग्री से कम होने के कारण मैच इंडोर कोर्ट पर खेले जाएंगे। भांबरी ने कहा- अच्छी सर्विस करना (इंडोर में) और गेंद तक तेजी से पहुंचना महत्वपूर्ण है। अगर आप अंक की अच्छी शुरुआत करते हैं तो खत्म करने की संभावना भी बेहतर हो जाती है।

 Courtesy…NaiDunia