Madhya Pradesh: पुलवामा के शहीदों की याद में बाजार बंद, बच्चों ने दी ऐसी श्रद्धांजलि

44

खरगोन/झाबुआ। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत से पूरा देश गमगीन है। लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है। वो सरकार से बलिदान का बदला मांग रहे हैं। आज सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए बाजार बंद हैं। खरगोन के भीकनगांव शहर आज बंद है। सड़कें सूनी नजर आ रही हैं। दुकानों पर ताले जड़े हुए हैं। शुक्रवार को यहां अलग-अलग व्यापारिक और सामाजिक संगठनों ने शहीदों को याद करने के लिए कैंडल मार्च निकाला था। भीकनगांव की तरह ही रामपुरा नगर भी बंद है। यहां के लाल बाग में आज दोपहर दो बजे आतंक का पुतला जलाया जाएगा।

देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने में बच्चे भी पीछे नहीं है। खरगोन में स्कूली बच्चों ने आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को अनूठे ढंग से श्रद्धांजलि दी। देवी रुक्मणी स्कूल के बच्चों ने श्रद्धांजलि की आकृति बनाकर जवानों का नमन किया। झाबुआ जिले का जोबट शहर भी शहीदों के याद में बंद है। यहां भी बाजार नहीं खुले हैं। सिंगौली में भी सुबह से ही दुकान बंद हैं।

जोबट में शिया समुदाय ने भी शहीदों को नमन करते हुए बंद रखा।

जोबट में बाजार बंद की तस्वीर, कारोबारियो ने शहीदों को किया नमन

झाबुआ के बामनिया में शुक्रवार रात मोमबत्ती जलाकर दो मिनट मौन रखकर शहीद वीरों को श्रद्धांजलि दी गई

भीकनगांव में भी शनिवार को नगर बंद रखा गया। शुक्रवार को आतंकवादी का पुतला दहन हुआ था तथा नगर के विभिन्न संगठनों द्वारा केंडल मार्च निकाला गया था।

Courtesy…NaiDunia