शूजित के लिए क्रांतिकारी ‘उधम सिंह’ बनेंगे विकी, ‘मलंग’ की भी हुई ऑफिशियल अनाउंसमेंट

89

बॉलीवुड डेस्क. ‘उ री: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की सफलता के बाद विकी कौशल अब अपनी अगली फिल्म की तैयारियों में जुटने वाले हैं। वे ‘पीकू’ और ‘पिंक’ फेम डायरेक्टर शूजित सिरकार की फिल्म ‘उधम सिंह’ में लीड रोल प्ले करेंगे। फिल्म भारत की आजादी की लड़ाई में अहम किरदार निभाने वाले फ्रीडम फाइटर उधम सिंह की कहानी बयां करेगी। फिल्म 2020 में रिलीज होगी और इसकी शूटिंग अगले महीने शुरू होगी। विकी काफी वक्त से शूजित के साथ काम करना चाहते थे। वो कहते हैं, ‘यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। फाइनली मैं उनके साथ काम करने वाला हूं। मैं हमेशा से उनके कहानी देखने के अंदाज का प्रशंसक रहा हूं। वो जिस तरह से उधम के कैरेक्टर में जुटे हुए हैं मुझे लगता है कि वो कुछ कमाल ही करेंगे।’

कौन थे उधम सिंह?

यह फिल्म क्रांतिकारी उधम सिंह की बायोपिक होगी। उधम ने 1940 में ब्रिटिश इंडिया के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर ऑफ पंजाब माइकल ओ ड्वायर की हत्या की थी। इसके जरिए उन्होंने अंग्रेजों से 1919 में हुए जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया था।

विकी को फिल्म में कास्ट करने के बारे में शूजित ने कहा…

अगर आप विकी का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो उनकी चॉइस बेहद कमाल है और उन्होंने कई ब्रेव स्टेप लिए हैं। मैं इस फिल्म के लिए एक ऐसा एक्टर चाहता था जो अपनी आत्मा और दिल दोनों इस फिल्म को दे सके। इसके अलावा वे पंजाबी हैं और हमारी कहानी भी पंजाबी शख्स की है। तो हर तरह से वो परफेक्ट चॉइस हैं।

रिवेंज ड्रामा है ‘मलंग’मोहित सूरी की अपकमिंग फिल्म ‘मलंग’ की भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो गई है। इसमें आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी, अनिल कपूर और कुणाल खेमू होंगे। ये जानकारी शेयर करते हुए दिशा पटानी ने ट्वीट कर लिखा…‘एक साथ हम मलंग हैं। मोहित के अलावा अनिल, आदित्य और कुणाल के साथ काम करने के लिए सुपर चार्ज हूं।’ ये एक रिवेंज ड्रामा है जिसे भूषण कुमार प्रोडयूस करेंगे। फिल्म अगले साल वेलेंटाइन डे पर रिलीज होगी।

‘भूत पुलिस’ में सैफ, फातिमा और अली फजल होंगे: काफी दिनों से इंडस्ट्री में चर्चा थी कि सैफ अली खान, अली फजल और फातिमा सना शेख एक हॉरर कॉमेडी फिल्म में नजर आएंगे। ये एक 3डी फिल्म होगी जिसका नाम ‘भूत पुलिस’ है। फिल्म का निर्देशन ‘रागिनी एमएमएस’ फेम पवन कृपलानी करेंगे और इसे फॉक्स स्टार स्टूडियोज प्रोड्यूस करेगा। शूटिंग इस साल अगस्त में शुरू होगी। फिलहाल तीनों कलाकार अपने-अपने प्रोजेक्ट्स पूरे करने में व्यस्त हैं। सैफ ‘तानाजी’ और अली ‘मिर्जापुर 2’ की शूटिंग में जुटे हुए हैं।

Courtesy: Bhaskar