फिल्म अलादीन से वापस लौट रही जादुई दुनिया, विल स्मिथ ने दिया जीनी को नया अंदाज

47

हॉलीवुड डेस्क. 2019 में रिलीज होने वाली डिज़्नी की तीन फिल्मों के लाइव एक्शन रीमेक में से एक अलादीन का ट्रेलर रिलीज हो गया है। कहानी नई नहीं है, लेकिन ट्रेलर में प्रजेंटेशन शानदार दिख रहा है। फैंटसी और राेमांस पर बेस्ड अलादीन मूवी 24 मई को रिलीज हो रही है।

क्या है ट्रेलर में खास : ट्रेलर में कहानी को फैंटेसी वर्ल्ड के अनुसार ही दिखाई गई है। नाओमी स्कॉट ने जैसमीन का किरदार निभाया है। मेना मसूद फिल्म में अलादीन बने हैं और जीनी के किरदार में जान डालने का काम विल स्मिथ ने किया है।

ट्रेलर की शुरुआत मेना मसूद के जम्पिंग सीन्स से हो रही है। बाद में उन्हें एक व्यापारी मिलता है जो चमत्कारी गुफा से चिराग लाने का लालच देता है। अलादीन यानी मेना चिराग तक पहुंचते हैं जहां उन्हें जीनी यानी विल के रूप में सबसे बेहतर दोस्त मिलता है।

ये विवाद भी जुड़े : फिल्म की कास्टिंग को नस्लभेद से प्रेरित होने के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी। नाओमी स्कॉट के प्रिंसेस जैस्मीन के लिए चुना गया। जबकि लोगों ने सोचा था कि यह रोल अरब या मिडिल ईस्ट की किसी एक्ट्रेस को दिया जाएगा।
शूटिंग के दौरान कुछ लोगों ने कहा था कि फिल्म में लिए गए एक्स्ट्रा कलाकारों का ब्राउन मेकअप किया गया ताकि उन्हें मिडिल ईस्ट का दिखाया जा सके। जबकि प्रोड्यूसर पर मिडिल ईस्ट के कलाकारों को फिल्म में न लेने का आरोप भी लगा।

 Courtesy: Bhaskar