स्मिथ-वॉर्नर के लिए वापसी आसान नहीं, मीडिया के कड़े रुख का करना पड़ सकता है सामना- पोंटिंग

48
  • बॉल टैम्परिंग के कारण दोनों खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध लगा था
  • इस महीने 28 तारीख को खत्म हो रहा स्मिथ-वॉर्नर पर से प्रतिबंध

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के लिए प्रतिबंध के बाद वापसी आसान नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पूर्व कप्तान और पूर्व उप-कप्तान को लेकर टीम के अंदर कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन प्रशंसकों और मीडिया के कड़े रुख का उन्हें सामना करना पड़ सकता है।

स्मिथ और वॉर्नर पर बीते साल दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो 28 मार्च को खत्म हो रहा है।

उन्हें लेकर टीम में कोई समस्या नहीं होगी : पोंटिंग

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि आंतरिक रूप से यह खिलाड़ियों के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि इस बारे में लंबे समय से उच्च स्तर पर बात हो रही होगी कि हम उन्हें वापस कैसे शामिल करें? वे किस तरह से टीम में फिट होंगे? यह सब आसानी से कैसे हो सकता है?’

इंग्लैंड में दोनों को सतर्क रहना होगा

पूर्व कप्तान ने कहा, ‘हालांकि, इन खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चीज लोगों की बातें होंगी, खासकर इंग्लैंड में। वे इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में वापस लौटेंगे तो उम्मीद नहीं करेंगे कि वहां उनकी पीठ थपथपाई जाएगी। उन्हें हर जगह पकड़ा जाएगा। उन्हें यह पता होना चाहिए कि उन्हें यह सब स्वीकार करना होगा।’

आईपीएल में खेलेंगे दोनों बल्लेबाज

पोंटिंग ने कहा, ‘टीम को भी समझने की जरूरत है, क्योंकि इससे टीम को भी परेशानी हो सकती है।’ स्मिथ और वॉर्नर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, ये दोनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे।

Courtesy: Bhaskar