थाने में बार-बार पानी पी रही थी महिला, पुलिस कन्फ्यूज थी कि इतना ज्यादा पानी तो कोई नहीं पीता…तभी दारोगा ने कहा- एक काम करो इसका एक्स-रे कराओ…रिपोर्ट देख पुलिसवालों ने पकड़ा माथा

1316

डूंगरपुर (राजस्थान)। कोतवाली पुलिस ने सोमवार को अंतरराज्यीय चेन स्नेचिंग गिरोह को पकड़ा खुलासा किया। गिरोह की महिला सदस्य ने एक के बाद दो वारदात को अंजाम दिया। इस बीच यह गिरोह पुलिस की नजर में आ गया और उसने पीछा कर इसे पकड़ा। अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर गिरोह में शामिल एक महिला ने छीनी चेन निगल की। पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो महिला और उसके तीन साथियों ने किसी भी तरह की घटना से इनकार कर दिया। ऐसे में पुलिस भी खुद को बेबस महसूस करने लगी, इसी बीच चेन निगलने वाली महिला बार-बार पानी पी रही थी। यह देखकर पुलिस कन्फ्यूज थी कि इतना ज्यादा पानी तो कोई नहीं पाता। तभी दारोगा ने कहा- एक काम करो महिला का एक्सरे करवाओ। पुलिस ने महिला का एक्सरे करवाया तो रिपोर्ट देखकर हर किसी ने माथा पकड़ लिया।

महिला का एक्सरे कराया तो चेन उसके पेट में नजर आ गई। यह वही गिरोह है जिसने करीब 6 माह पहले 14 सितंबर 2018 में जिले में एक ही दिन में तीन जगह चेन स्नेचिंग की वारदात की थी। महिला को चिकित्सालय में ही डिटेन कर पुलिस निगरानी में रखा हुआ है। वहीं एक महिला सहित इसके दो पुरुष साथियों को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है। यह गिरोह कार के जरिए एक राज्य से दूसरे राज्य में महिलाओं का ध्यान भटकाकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देते थे। वारदात के बाद कार के जरिए आधे घंटे में ही जिले की सीमा से बाहर हो जाते थे।

चेन सामान्य तरीके से निकलना मुश्किल, ऑपरेशन ही करना होगा
वारदात को अंजाम देने के बाद महिला के चेन निगलने की पुष्टि एक्सरे रिपोर्ट के बाद सामने आ गई है। अब बड़ा सवाल यह है कि इसके आमाशय में पड़ी चेन कैसे निकलेगी। इस संबंध में हमने चिकित्सालय के सर्जन से बात की तो पुलिस मामला होने से अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इस तरह के मामलों में पहला प्रयास सामान्य प्रक्रिया से मल के जरिए चेन को बाहर निकालने का रहता है और फिलहाल यही चल रहा है। इसके बाद भी चेन नहीं मिलती है तो ऑपरेशन करके चेन निकालने का ही विकल्प होगा।

Courtesy: Bhaskar