CBSE ने क्लास 12 के रिजल्ट को लेकर वायरल नोटिस को बताया फर्जी

57

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने क्लास 12 के रिजल्ट को लेकर सोशल साइट्स पर सर्कुलेट एक नोटिस को फेक बताया है. दरअसल, सीबीएसई के लोगो लगे और ऑफिसियल फॉर्मेट वाले इस नोटिस में लिखा गया है कि 10 अप्रैल को 12वीं का रिजल्ट सीबीएसई के द्वारा जारी किया जाएगा.

 

सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा गुरुवार को खत्म होने वाली है. ऐसे में एग्जाम खत्म होने के सिर्फ एक सप्ताह बाद रिजल्ट जारी करने की बात बिल्कुल फेक है. सीबीएसई ने किसी भी फेक न्यूज़ से लोगों को बचने की सलाह दी है. बोर्ड ने कहा है कि कोई भी ऐसी सूचना जो सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से नहीं मिलती है उसका यकीन नहीं करें.
खबरों के मुताबिक सीबीएसई क्लास 12 का रिजल्ट मई महीने के आखिरी सप्ताह में जारी किया जा सकता है. 10 क्लास का रिजल्ट भी 12 क्लास के रिजल्ट के आसपास आने की उम्मीद है.

सीबीएसई अधिकारियों ने रिजल्ट जारी करने पर कहा कि बोर्ड तभी रिजल्ट जारी करेगी जब कॉपी चेक करने की प्रक्रिया खत्म होगी और रिजल्ट को तैयार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि रिजल्ट तैयार करने में पूरी सावधानी बरती जाती है. सीबीएसई एग्जाम का रिजल्ट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

Courtesy: ABP News