सितारों के आगोश में प्रेमिका को यूं किया प्रपोज, नजारे और अदा को नहीं कर सकी इनकार

49

मेलबर्न। हर कोई अपनी प्रेमिका को दिए गए शादी के प्रस्ताव को सबसे अलग और अनूठे तरीके से पेश करना चाहता है। फोटोग्राफर कॉनर मैकलारेन ने भी ऐसा किया और यह पल शानदार था। आसमान में तारे उनके इस प्रस्ताव के गवाह थे। ऐसा लग रहा था मानो वे अपना आशीर्वाद आसमान से बरसा रहे हों।

कॉनर ने इस पल को बेहतरीन तरीके से प्लान किया था। सुबह 3 बजे उन्होंने जैमी मैकग्रेगर के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। स्कॉटिश ग्लेन इसके लिए बेहतरीन जगह थी, जहां दो चट्टानों ने प्रेयिंग हैंड (प्रार्थना करने वाले हाथ की तरह) दिख रहे थे। इसके सामने जैमी को खड़ा करके कॉनर ने अपने घुटनों के बल बैठकर माणिक्य और हीरे की उंगूठी उसकी तरफ बढ़ाई।

आश्चर्यजनक रूप से फ्रीलांस फोटोग्राफर ने टाइमर का इस्तेमाल कर कैमरे में इस लम्हे को कैद कर लिया। हालांकि, इसकी जानकारी उनकी मंगेतर को भी नहीं हुई। दरअसल, उसी तारीख को पांच साल पहले मिले थे, लिहाजा वह संदेह नहीं कर सकी कि कॉनर के मन में क्या चल रहा है।

23 वर्षीय कॉनर ने 40 मिनट तक ग्लेन ल्योन को पर्थशायर में -2 डिग्री सेल्सियस तापमान पर उस साल की फोटो को एक बार फिर से बनाने के लिए राजी कर लिया था। वे पांच साल पहले तारों वाले आकाश के नीचे हाथ पकड़े खड़े हुए थे।

कॉनर ने चुपके से ज्वेलर की दुकान से दो महीने पहले ही उन अंगूठियों को खरीदा था। दरअसल, जैमी उस ज्वैलर के यहां काम करती थीं और उन्होंने कॉनर को बताया था कि उन्हें वे अंगूठियां कितनी पसंद हैं। इसके बाद कॉनर ने उस ज्वैलर के साथ मिलकर कहानी रची कि वे अंगूठियां बिक गई हैं, जबकि कॉनर के कहने पर ज्वैलर ने उन्हें जैमी की उंगलियों के साइज का बनवाने के लिए भेज दिया था।

कॉनर नहीं चाहते थे कि उनके सरप्राइज देने से पहले जैमी उन्हें खरीद लें। इसके साथ ही उन्होंने जैमी के माता-पिता से जैमी को प्रपोज करने की इजाजत भी मांगी थी। अपनी पसंदीदा अंगूठियों को देखने के बाद जैमी ने तुरंत ही शादी के लिए हां कर दी। हालांकि, दोनों ने अभी तक शादी की तारीख तय नहीं की है।

Courtesy: NaiDunia