अभद्र टिप्पणी मामला: जयाप्रदा बोलीं, ‘आजम खान ने हदें पार कर दी, मेरा चरित्र हनन किया जा रहा है’

63

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सपा के उम्मीदवार आजम खान के विवादित बयान पर रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार जया प्रदा ने कहा कि आजम खान ने हदें पार कर दी हैं. जया ने कहा, ”मेरा चरित्र हनन किया जा रहा है. हमारी रक्षा कौन करेगा. अखिलेश यादव को मैं छोटा भाई मानती हूं.”

 

जया प्रदा ने कहा, ”यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है, आपको याद होगा कि मैं उनकी पार्टी से ‘2009 में एक उम्मीदवार थी. उन्होंने उस वक्त भी मेरे खिलाफ टिप्पणी की थी और किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया था. मैं एक महिला हूं और मैं उस बात को दोहरा भी नहीं सकती जो उन्होंने कहा है. मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ क्या किया है कि वह ऐसी बातें कह रहे हैं.”

 

जया ने आगे कहा, ”उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. क्योंकि अगर यह आदमी जीत गया, तो लोकतंत्र का क्या होगा? समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी. हम कहां जाएंगे? क्या मुझे मर जाना चाहिए, तब आप संतुष्ट होंगे? आप सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगी और रामपुर छोड़ दूंगी? तो जान लीजिए मैं नहीं छोड़ूंगी.”

 

जया प्रदा को लेकर आजम ने क्या दिया है बयान?

 

बता दें कि आजम खान ने बिना नाम लिए जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. एक वीडियो के मुताबिक रामपुर में एक चुनावी सभा में आजम खान ने कहा “रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए. मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है. मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस.” हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया है. बता दें कि इससे पहले आजम ने जया प्रदा को नाचने वाली भी कहा था. बता दें इस बयान के चलते आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है.

 

कारण बताओ नोटिस जारी करेगा महिला आयोग

 

आजम खान के बयान पर बवाल हुआ तो उन्होंने सफाई दे दी. आजम ने कहा मैंने किसी का नाम नहीं लिया है. महिला आयोग ने आजम के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने की बात कही है.

 

कांग्रेस ने जताई नाराजगी

 

कांग्रेस ने आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करते हुए सोमवार को कहा इस पर चुनाव आयोग और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आजम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

 

सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट

 

आजम खान के विवादित बयानों के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को लेकर ट्वीट किया है. सुषमा ने कहा है कि सपा के पितामह मुलायम के सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है. आजम खान रामपुर से सपा के उम्मीदवार हैं.

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘’मुलायम भाई आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के. आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है. आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए.’’ सुषमा ने अपने ट्वीट में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जया प्रदा और डिंपल यादव का नाम भी लिखा है.

Courtesy: ABP News