पूरे यूरोप में आतंकी हमले की योजना बना रहा है आतंकी संगठन IS

38

लंदन। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यूरोप में बड़े आतंकी हमले की साजिश कर रहा है। ब्रिटिश मीडिया में यह दावा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चार साल पहले पेरिस के कॉन्सर्ट हॉल में किए गए हमले की तरह ही इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। बता दें कि नवंबर 2015 में पेरिस में तीन जगहों पर किए गए उस आतंकी हमले में 130 लोगों की मौत हुई थी।

नवंबर 2015 में पेरिस और शहर के उत्तरी उपनगर सेंट-डेनिस में श्रृंखलाबद्ध तरीके से हमले किए गए थे। एक फुटबॉल मैच के दौरान स्टेड डी फ्रांस स्टेडियम के बाहर तीन आत्मघाती हमलावरों ने गोलीबारी की, जिसके बाद कई सामूहिक गोलीबारी हुई और एक रेस्तरां में आत्मघाती बम विस्फोट हुआ। बाटाक्लॉ कॉन्सर्ट हॉल में कुल 130 लोग मारे गए थे।

ब्रिटेन के मुख्य समाचार पत्र संडे टाइम्स को कुछ दस्तावेज मिले हैं, जिसमें एक पत्र भी शामिल है। इसे संगठन के सरगना अबु बक्र अल-बगदादी के नाम लिखा गया है, जिसमें आईएस के छह नेताओं के हस्ताक्षर हैं। सीरिया से आईएस का खत्मा होने के बाद भी वह अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क चलाने, लड़कों को सीमा पार भेजने, बैंक लूटने, वाहनों से लोगों को कुचलने, हत्याएं और कंप्यूटर हैंकिंग की साजिश रच रहा है।

पत्र में कहा गया है कि आईएस का सदस्य अबु खबाब एल-मुहाजीर विदेशों में आतंकी अभियान चलाएगा। वह तीन सेल की जिम्मेदारी उठाएगा- जिसमें से एक रूस में और दो जर्मनी में हैं। अन्य ग्रुप पूर्वोत्तर सीरिया में अलग कमांड के नेतृत्व में चलेगा। इस सेल्स का पहला उद्देश्य खलीफा के फंड के लिए पैसे चुराना है।

Courtesy: NaiDunia