तैरते हुए 220 किलोमीटर दूर चला गया था कुत्ता, ऐसे चला रेस्क्यू ऑपरेशन और फिर…

58

बैंकॉक। थाईलैंड की खाड़ी में एक कुत्ता किनारे से 220 किलोमीटर तक तैरता हुआ एक तेल रिग दल के पास पहुंच गया। थाईलैंड की खाड़ी में रिग पर सवार श्रमिकों की नजर उस पर पड़ी और उन्होंने कुत्ते को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घंटों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आखिरकार श्रमिकों ने कुत्ते को बचा ही लिया। इसी रिग पर काम करने वाले एक श्रमिक ने बताया कि ये कुत्ता बीते शुक्रवार को प्लैटफॉर्म के करीब तैरता देखा गया था। टैन रंग के कुत्ते को बचाव दल ने ‘बूनरोड’ नाम दिया गया है।

एक समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, विटिसैक पायलाव नाम के व्यक्ति ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट साझा कर इस बात की जानकारी दी है। वह शेवरॉन थाईलैंड अन्वेषण और उत्पादन के कर्मचारी हैं। व्यक्ति ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि कुत्ते को शुक्रवार को प्लेटफार्म की ओर तैरते हुए देखा गया था। उसने बताया कि चालक दल ने कुत्ते की गर्दन में रस्सी डालकर उसे बचाया है। संबंधित व्यक्ति की इस फेसबुक पोस्ट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कई लोगों बचाव दल की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। बता दें कि, विटिसैक पायलाव की इस फेसबुक पोस्ट को 30 हजार से ज्यादा लाइक, 3.9 हजार कमेंट्स और लगभग 10 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं

स्थानीय मीडिया के अनुसार, संभव है कि कुत्ता मछली पकड़ने वाले जहाज से गिर गया होगा और अपनी जान बचाने के लिए तैरता हुआ गलत दिशा में चला गया। रेस्क्यू के बाद कुत्ते को देखभाल के लिए सोंगखला के एक चैरिटी समूह स्माइल डॉग हाउस की देखभाल में रखा गया था। समूह से मिली जानकारी के अनुसार कुत्ते की हालत में सुधार है और अब वह बिलकुल सुरक्षित है। कई घंटों तक पानी में रहने के कारण उसको स्किन से संबंधित कुछ परेशानियां हैं, जो कि जल्द ही ठीक हो जाएगी।

Courtesy: NaiDunia