हर एंडिंग हैप्पी एंडिंग नहीं होती, सीरीज के फैन्स को रुला गया एंडगेम का क्लाइमैक्स

63
स्टार रेटिंग   5/5
स्टारकास्ट रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफेलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, डॉन सीडल, पॉल रूड, बैरी लार्सन, कारेन गिलन, ब्रैडली कूपर, जोस ब्रोलिन
डायरेक्टर जो रुसो, एंथनी रुसो
प्रोड्यूसर केविन फीज
म्यूजिक एलिन सिल्वेस्ट्री
जॉनर एक्शन
अवधि 3 घंटे 01 मिनट

हॉलीवुड डेस्क.  मार्वल की सुपरहीरो सीरीज एवेंजर्स एंडगेम के सुपरहीरोज दुनिया को बचाने टाइम ट्रेवल करते हैं। उनकी यह जर्नी, इमोशन, एक्शन, कॉमेडी हर चीज के साथ चलती है और आखिर वे दुनिया को बचाने में कामयाब हो जाते हैं। थानोस और उसकी टीम का अंत वही होता है जो वह दुनिया के साथ करना चाहता था। लेकिन इस कहानी में कुछ सुपरहीरोज भी हमेशा के लिए दूर हो रहे हैं, फिल्म के इसी हिस्से ने दर्शकों को रोने पर मजबूर कर दिया। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी फिल्म को मार्वलस कहा है।

आखिरी 45 मिनट सबसे दिलचस्प

  1. एवेंजर्स इनफिनिटी से कहानी से आगे बढ़ती है। शुरू के 15 मिनट में ही थानोस का खात्मा हो जाता है। लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं होती। ब्रह्मांड को वापस लाने के लिए आयरन मैन जिम्मेदारी उठाते हैं और सारी मणियां खोजकर थानोस को मारते हैं। इसके साथ ही इनफिनिटी वॉर में मारे गए सभी सुपरहीरोज वापस जिंदा हो जाते हैं। फिल्म के आखिरी 45 मिनट सबसे दिलचस्प होते हैं, जिसमें ऐसे ट्विस्ट सामने आते हैं कि दर्शक रोने पर मजबूर हो जाते हैं।

  2. चार सीरीज की एंडिंग

    फिल्म हर 15 मिनट में एक नए ट्विस्ट के साथ टर्न हो जाती है। लेकिन सबसे भावुक क्षण होते हैं सुपरहीरोज की मौत के। जब लोग हैरत में पड़ जाते हैं कि मार्वल की 22वीं फिल्म में सुपरहीरो ही नहीं बचते। आखिर में सारे सुपरहीरो एक साथ आकर यही कहते हैं कि हर एंडिंग हैप्पी एंडिंग नहीं होती। कास्ट क्रेडिट के दौरान भी लोग अपनी सीट छोड़ने तैयार नहीं होते, कहीं ऐसा न हो कि अगली फिल्म का कोई क्लू छूट जाए, लेकिन ऐसा नहीं होता। यह सीरीज की आखिरी फिल्म ही है।

  3. क्यों देखें फिल्म

    किसी बॉलीवुड मूवी के लिए आज तक इतना क्रेज नहीं देखा गया, जितना एंडगेम के लिए रहा है। देश भर में फिल्म के लिए करीब 2.5 मिलियन टिकट्स एडवांस बुकिंग हुई है। वहीं ट्रेड एक्सपर्ट्स ने भी इसके पहले ही दिन 45 से 50 करोड़ की कमाई करने के आसार जताए हैं। हालांकि अगर आप सुपरहीरोज के फैन्स हैं। एक्शन, वीएफक्स के शानदार सीन देखने में रुचि रखते हैं। इनफिनिटी वॉर से आगे की कहानी जानना चाहते हैं तो फिल्म जरूर देखें।

Courtesy: Bhaskar