भाग्यशाली हैं भारत के लोग कि उन्हें मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला- डोनाल्ड ट्रंप

47

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत के लोग भाग्यशाली हैं, जिन्हें मोदी के जैसा प्रधानमंत्री मिला है। वह एक महान व्यक्ति हैं और भारतीय लोगों के नेता हैं। यह बात ट्रंप ने लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी और सहयोगियों दलों की जीत के बाद बधाई देने के लिए किए गए फोन कॉल पर कही। अगले महीने होने वाले जी-20 सम्मेलन के इतर ट्रंप ने पीएम मोदी को दोबारा सरकार बनाने के लिए बधाई दी।

बताते चलें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन में मिलने पर सहमत हुए हैं। दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और पिछले दो साल की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा जाहिर किया। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि दोनों नेता ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन में एक-दूसरे से मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं।

वहां अमेरिका, भारत और जापान एक स्वतंत्र एवं खुले भारत-प्रशांत के लिए अपनी साझा दृष्टि पर काम के लिए एक त्रिपक्षीय बैठक करेंगे। जी-20 शिखर सम्मेलन 28 और 29 जून को होगा। बताते चलें कि इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी को चुनाव में बड़ी जीत के लिए बधाई। प्रधानमंत्री मोदी की वापसी से भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। मैं हमारे महत्वपूर्ण काम जारी रखने का इच्छुक हूं।

इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर ट्रंप को धन्यवाद कहा और लिखा- यह जीत 1.3 अरब लोगों के देश की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है। मैं भी आपके साथ निकटता से द्विपक्षीय संबंधों के लिए काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो वैश्विक शांति और समृद्धि के लिए भी अच्छा है।

बताते चलें कि आम चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और नेपाल के पूर्व पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने भी पीएम को बधाई देने के लिए फोन किया।

 Courtesy: NaiDunia