World Cup Cricket 2019: धोनी के संन्यास को लेकर हुआ सवाल, विराट ने दिया ये जवाब

20

मैनचेस्टर (एजेंसियां)। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत के शीर्ष बल्लेबाज नाकाम रहे और नतीजा ये रहा कि भारत मैच हार गया। हालांकि रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने थोड़ी उम्मीद जगाई थी, लेकिन फिर भी भारत हार गया। जडेजा ने 77 और धोनी ने 50 रन बनाए। ये तो तय था कि ये धोनी का अंतिम विश्व कप है, लेकिन इस हार के बाद उनके संन्यास की चर्चाएं चल पड़ी। लेकिन इन चर्चाओं को टीम के कप्तान विराट कोहली ने विराम लगाया।

बता दें कि न्यूजीलैंड द्वारा निर्धारित 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 221 रनों पर आउट हो गई। इसके साथ ही जहां विश्व कप में भारत का सफर थम गया, वहीं न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा। इस मैच में भारत के 3 शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली केवल 5 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद भी भारत नियमित अंतराल से विकेट खोता रहा और उसका स्कोर एक समय 6 विकेट पर 92 रन। यहां से धोनी और जडेजा ने भारत के लिए उम्मीदें जगाईं। दोनों ने 7वें विकेट के लिए 116 रनों की पार्टनरशिप की। लेकिन जडेजा के 77 और धोनी के 50 रन बनाकर आउट होने के बाद भारत मैच हार गया। रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने भी 32-32 रनों की उपयोगी पारियां खेली।

परिस्थिति को देखते हुए धोनी ने विकेट बचाकर बल्लेबाजी की और अपने 50 रनों के लिए उन्होंने 72 गेंदें खेलीं। बता दें कि धीमी बल्लेबाजी के लिए धोनी पूर्व में आलोचना झेल चुके हैं। आउट होने के बाद पैवेलियन लौटते समय धोनी बेहद निराश दिखे। इससे पहले कभी उन्हें इतना निराश नहीं देखा गया। इसी दौरान उनके संन्यास की चर्चाएं चल पड़ी।

धोनी के संन्यास के बारे में मैच के बाद कप्तान विराट कोहली की पत्रकार वार्ता में भी सवाल किया गया। मीडिया ने सवाल किया – क्या धोनी ने अपने संन्यास के बारे में टीम मैनेजमेंट से या आपसे कुछ कहा है। इस पर विराट ने प्रतिप्रश्न करते हुए कहा- आपसे किसने कहा, उन्होंने तो हमसे इस बारे में कोई बात नहीं की है।

विराट के जवाब से फिलहाल इन चर्चाओं को विराम लग गया। कहा जा रहा था कि धोनी विश्व कप के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। फिलहाल इतना तय है कि फिलहाल धोनी ने संन्यास के बारे में कोई फैसला नहीं किया है और उनके फैंस उन्हें अभी कुछ समय और खेलता देखते रहेंगे।

Courtesy: NaiDunia