Niagara Falls : नियाग्रा फाल्स में 188 फुट की गहराई में गिरा शख्स नीचे चट्टान पर बैठा मिला

18

मॉन्ट्रियल। नियाग्रा जलप्रपात के सबसे बड़े हिस्से में बह गया एक व्यक्ति खुश किस्मत निकला कि वह जिंदा बच गया। कनाडा पुलिस ने बुधवार को कहा कि उस शख्स को नदी में चट्टान पर बैठे हुए पाया गया। गनीमत यह थी कि उसे कोई भी जानलेवा चोट नहीं लगी थी। नियाग्रा पार्क पुलिस को सुबह 4:00 बजे एक कॉल मिली थी। इसमें कहा गया था कि एक व्यक्ति हॉर्स शू फॉल्स में फंस गया है, जो 188 फीट की गहरा है।

पुलिस ने कहा कि जब वे पहुंचे, तो वह आदमी नदी में एक रिटेनिंग वॉल पर चढ़ गया और फिर झरने के किनारे पर बह गया। पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि नदी के निचले हिस्से में चट्टानों पर बैठे मिला। गनीमत थी कि उसे कोई जानलेवा चोट नहीं लगी थी।

उस शख्स की पहचान नहीं हो पाई थी। वह कनाडा के हिस्से की तरफ जल प्रपात पर था, जो यूएस-कैनेडियन बॉर्डर तक फैला हुआ था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह चौथी घटना है जब एक वयस्क को बिना किसी प्रोटेक्शन के वहां गया हो और जीवित बच गया हो।

इसके अलावा 1960 में सात साल का एक लड़का बोटिंग एक्सीडेंट के बाद केवल एक लाइफ जैकेट में हॉर्स शूल फॉल में गिर गया था। उसे टूर बोट फेंकी गई लाइफ रिंग के जरिये पानी से निकालकर बचाया गया था। नियाग्रा फाल्स में कुछ लोग बैरल में या फ्लोटेशन डिवाइस के साथ गिरने के बाद भी बच गए, जबकि अन्य लोगों की मौत हो चुकी है।

Courtesy: NaiDunia