रूसी दखल मामले में अमेरिकी वकील मुलर की गवाही स्थगित

9

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के दखल मामले की जांच करने वाले विशेष वकील रॉबर्ट मुलर की गवाही स्थगित हो गई है। उनको 17 जुलाई को अमेरिकी संसद की न्याय और खुफिया मामलों की समितियों के समक्ष पेश होना था। न्याय समिति के चेयरमैन जेरी नेडलर ने बताया कि मुलर से अब 24 जुलाई को पूछताछ होगी।

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, दोनों समितियों के सदस्यों ने पूछताछ की तैयारी के लिए कम समय मिलने की शिकायत की थी। 17 जुलाई को होने वाली पूछताछ स्थगित होने से सदस्यों को पूछताछ की तैयारी के लिए एक हफ्ते का वक्त मिल गया है।

इन समितियों में मुलर की पेशी की घोषणा गत 25 जून को की गई थी। उस समय यह बताया गया था कि सवाल-जवाब के क्रम में मुलर इन समितियों को बताएंगे कि साल 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने किस तरह से हस्तक्षेप किया था।

संसदीय समिति में पेशी का टीवी पर सजीव प्रसारण भी किए जाने की संभावना है। मुलर के इस कदम से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुलर ने अपनी जांच में ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम और रूस के बीच मिलीभगत का कोई ठोस सबूत नहीं पाया था, लेकिन ट्रंप को दोषमुक्त भी नहीं करार दिया था।

Courtesy: naiDunia