जालंधर के लोग भी उठा सकेंगे अवधि व्यंजनों का लुफ्त

55

IMG_20190719_143407

जालंधर ( रोशन ) : जालंधर के होटल फार्च्यून एविन्यु में सेलिब्रिटी शेफ़ अब्दुल हलिमकुरेशी के द्वारा आईटीसी के होटल समूह में अपने दस दिवसीय लम्बे अवधि भोजन उत्सव “जश्न ए अवध” का उद्घाटन किया । इस महोत्सव के दौरान 21 से 28 जुलाई तक दोपहर के भोजन 12:30 से लेकर दुपहर 3:30 तक एवं रात के खाने में शाम 7 बजे से 11 बजे तक स्वाद कलियों को जारी रखेंगे ।
फ़ेस्टिवल का उद्घाटन करते होटल फार्च्यून एविन्यु के महाप्रबंधक सब्यसाची चैटर्जी का कहना हैं कि उन्हें शेफ़ कुरैशी एव उनके प्रसिद्ध अवधि भोजन उत्सव को शहर में लाकर काफी खुशी हुई हैं । क्योंकि अवधि भोजन भारत मे काफी लोकप्रिय हैं । इसकी समृद्ध सुगन्ध एव स्वाद की काफी प्रशंशा की जाती हैं । उनका यह प्रयास हैं कि जालंधर में खाद्य प्रेमियों के लिए इसे लाने का स्वाद चखने के लिए आमंत्रित भी किया ।
IMG_20190719_151156
अवधि भोजन के मेन्यू में भारतीय व्यंजनों में शेफ़ कुरैशी की विशेषता को दर्शाता हैं । इस के अलावा क्यूरेटिड मेन्यू  उनके लोकप्रिय भोजन पर्व किजेट ए अवध से प्रेरित हैं । उनकी मेन्यू में शोकेस में माही काली मिर्च हर मसाला , मुर्ग अवधि  कोरमा , चौकी निहारी , गोष्टपुलला ओहसगी , सब्जखारा , मसाला कोरमा ,आदि मुख्य रूप से नवाबी खाना पकाया जाएगा । फार्च्यून एविन्यु ने जालंधर के लोगों के मध्य इस नवाबसवरे के इस जायजे के लायक हैं जो रॉयल्टी में जो असली में जायके को जीवंत करते हैं ।