राहुल गांधी पहुंचे, थोड़ी देर में संबोधन

257

कांग्रेस का महाधिवेशन LIVE News: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हो रहे महाधिवेशन को राहुल गांधी थोड़ी देर में संबोधित करेंगे. राहुल अपने संबोधन में 2019 चुनाव के लिए रोडमैप पेश कर सकते हैं. संबोधन से पहले राहुल का कार्यकर्ताओं ने शानदार स्वागत किया.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार पार्टी महाधिवेशन को संबोधित करेंगे. महाधिवेशन को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी संबोधित करेंगी. पार्टी के दोनों शीर्ष नेता 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के विरोध में मोर्चा बनाने के फॉर्मूले के संकेत दे सकते हैं. कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों का एक बड़ा मोर्चा बनाने का प्रयास करना चाहती है.

इसी को ध्यान में रखते हुए पिछले दिनों सोनिया गांधी ने 20 विपक्षी दलों को डिनर पर बुलाया था. 84वें कांग्रेस महाधिवेशन में राजनीतिक, आर्थिक, विदेशी मामलों और कृषि, बेरोजगारी और गरीबी उन्मूलन के विषय प्रस्ताव शामिल होंगे.

प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान बड़े नेताओं के साथ साथ जमीनी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी प्रमुखता से मंच दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की इच्छा के मद्देनजर प्रदेश अध्यक्षों को इस बाबत निर्देश दे दिए गए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”इस बार अन्य सत्रों की तुलना में महाधिवेशन अलग होगा क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष नेताओं की तुलना में कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देना चाहते हैं.” दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हो रहे अधिवेशन में 12 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जुट रहे हैं.

कांग्रेस महाधिवेशन LIVE:-

10:30 AM: कांग्रेस ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव की बात कर सकती है

10:22 AM: मां सोनिया गांधी के बगल में मंच पर बैठे हैं राहुल गांधी, कई दिग्गज हैं मौजूद

 

Capture

10:20 AM: इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में राहुल ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात,

10:15 AM: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  की मौजूदगी में गाए जा रहे हैं राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत

10:10 AM: कांग्रेस महाधिवेशन में पहुंचे राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, शीला दीक्षित, सुशील कुमार शिंदे, एके एंटनी

10:05 AM: एबीपी न्यूज से कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, फूलपुर और गोरखपुर में विपक्ष ने हराया, 2019 में भी देंगे चुनौती

10:00AM: कांग्रेस महाधिवेशन को आज संबोधित करेंगे राहुल गांधी

Capture

Courtesy: ABP News