NewsWrap: US ने TTP सरगना फजलुल्ला को मार गिराया, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

61

अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बाद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के सरगना मुल्ला फजलुल्ला को ड्रोन हमले में मार गिराया है. अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के पूर्वी कुनार प्रांत में आतंकी मुल्‍ला फजलुल्‍लाह को निशाना बनाया. अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने वॉयस ऑफ अमेरिका (VOA)से इसकी पुष्टि की है.

1. ऑपरेशन लादेन-2: अमेरिका ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान सरगना को ड्रोन हमले में मार गिराया

लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओ’डोनेल ने बताया कि अमेरिकी सेना ने अफगानिस्‍तान-पाकिस्‍तान बॉर्डर से सटे कुनार प्रांत में आतंकियों के खात्‍मे के लिए 13 जून से ही अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत ड्रोन हमले में फजलुल्लाह को निशाना बनाया गया. अलकायदा के करीबी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने ही फैजल शहजाद को टाइम्स स्कॉयर में हमला करने के लिए ट्रेनिंग दी थी.

2. CCTV फुटेज में दिखे शुजात बुखारी के 3 संदिग्ध हत्यारे, पहले भी 3 बार हुए थे आतंकी हमले

श्रीनगर में गुरुवार को तीन बाइक सवार आतंकियों ने राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी. इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात 2 जवानों की भी मौत हो गई. ‘आजतक’ के पास बुखारी के हत्यारों का सीसीटीवी फुटेज है जिसमें बाइक सवार संदिग्ध दिख रहे हैं.

3. ईद से पहले आतंकियों की कायराना करतूत, अगवा जवान औरंगजेब को भी गोलियों से छलनी किया

जम्मू-कश्मीर में ईद से ठीक पहले आतंकवादियों ने कत्लेआम कर दिया है. रमजान के पाक माह में आतंकियों ने अगवा किए गए जवान औरंगजेब की हत्या कर दी. ईद की छुट्टी मनाने घर जा रहे औरंगजेब को आतंकवादियों गुरुवार दोपहर को अगवा किया था. देर रात गोलियों से छलनी जवान का शव पुलवामा जिले के गुस्सू इलाके में मिला. कुछ घंटे पहले ही आतंकवादियों ने इफ्तार में जा रहे राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या कर दी है.

4. Eid 2018: नहीं दिखा चांद, अब शनिवार को मनाई जाएगी ईद

आज देश में कहीं भी चांद नजर नहीं आया, चांद के नजर न आने की वजह से अब ईद शनिवार को मनाई जाएगी. जामा मस्जिद की मरकजी रुयते हिलाल कमेटी की बैठक के बाद यह घोषणा की गई. कमेटी ने घोषणा की कि देश में कहीं भी आज चांद नजर नहीं आया. ऐसे में कल यानी कि शुक्रवार को ईद नहीं मनाई जाएगी.

5. FIFA 2018: रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से रौंदा, यूरी ने दागा वर्ल्ड कप का पहला गोल

रूस ने फीफा वर्ल्ड कप-2018 के उद्धाटन मुकाबले में सऊदी अरब को 5-0 से करारी मात दी. मेजबान टीम के यूरी गाजिंस्की ने मौजूदा विश्व कप का पहला गोल करने की उपलब्धि हासिल की. जबकि मैच के हीरो रहे स्थानापन्न (सब्स्टीट्यूट) खिलाड़ी डेनिस चेरिशेव ने दो गाल दागे.

courtesy: aajtak