खतरनाक डोर का बिजनैस करने वालों के खिलाफ शुरू होगा जनअभियान

खतरनाक डोर का बिजनैस करने वालों के खिलाफ शुरू होगा जनअभियान

शहर व छावनी में किसी को नहीं बेचने दी जाएगी ड्रैगन डोर

डोर बेचने वालों को बचाने वालों को भी किया जाएगा बेनकाब

फिरोजपुर, (जतिंदर पिंकल )

कई सालों से बसंत पंचमी के त्यौहार पर खतरनाक स्थितियां पैदा करने वाली ड्रैगन डोर का बिजनैस करने वालों को इस बार जरा बच के रहना होगा। एक सप्ताह पहले छावनी के सूजी बाजार में समाजसेवी संगठनों की हुई मीटिंग में सिटी व कैंट के कुछ दुकानदारों का नाम पुलिस अधिकारियों को देने के बाद इस दिशा में काम करने वाले संगठनों ने सोमवार को दूसरी मीटिंग कर उन लोगों को सुधरने की चेतावनी दे दी है जिनकी शह पर दुकानदार इस खतरनाक डोर को खुलेआम बेचते हैं।

सिटी के शालीमार होटल मे हुई मीटिंग में छावनी के पार्षद जोरा सिंह संधू, ऐंटी क्राईम ऐंटी नारकोटिक इंडिया विंग के संदीप गुलाटी, सूरज मेहत्ता, सुरिन्द्र कुमार, रणदीप भंडारी,सुनील गक्खर, धरमू पंडित, मुकेश, रोहित, नवीन बजाज,दीपक शर्मा, पवन हांडा ने कहा कि शहर व छावनी में ना तो ड्रैगन डोर बिकने दी जाएगी और ना ही किसी को इसका इस्तेमाल करने दिया जाएगा। अगर किसी ने चोरी छिपे कहीं से इस डोर का प्रबंध कर लिया और वह अपनी छत्त पर इस खतरनाक डोर का उपयोग करता समाजसेवियों को नजर आ गया तो तुरंत उसकी शिकायत पुलिस को कर उसके खिलाफ कार्यवाही करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रशासन व पुलिस भी इस खतरनाक डोर के प्रति पूरी गंभीर है क्योंकि पिछले साल बसंत पंचमी पर एक चार साल की बच्ची के गले में डोर फंसने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी। उस हादसे से सबक लेते हुए प्रशासन ओर पुलिस इस बार कोई भी ढील बरतने के मूड में नहीं है।

संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर वासियों को अपील की कि वह उनके इस अभियान में साथ जुडृें और अपने घरों, गली मोहल्लों, बाजरों में इस खतरनाक डोर की बिक्री, भंडार, उपयोग करने वालों की सूचना दें।

error: Content is protected !!