सरकार सीनियर सिटीजन रेल व अन्य सुविधाएं बहाल करे- शर्मा

सरकार सीनियर सिटीजन रेल व अन्य सुविधाएं बहाल करे- शर्मा

फिरोजपुर ( जतिंदर पिंकल )
भारत सरकार सीनियर सिटीजन को विशेष सम्मान देती रही है यह भारत सरकार की प्रथा रही है। जानकारी देते हुए सीनियर सिटीजन काउंसिल के प्रधान श्री पी डी शर्मा ने बताया कि कोरोना काल के दौरान केंद्र सरकार की रेल विभाग द्वारा सीनियर सिटीजन को रेल में दी जाती सुविधाएं बिल्कुल बंद कर दी गई थी, जिससे सीनियर सिटीजन को सफर में आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मगर अब कोरोना काल खत्म हुए वर्ष बीत चुका है मगर सीनियर सिटीजन को दी जाने वाली सुविधाएं अभी तक बहाल नहीं की गई।

एक तरफ तो सरकार बुजुर्गों को देश का अनमोल सरमाया बताती है दूसरी तरफ बुजुर्गों को दी जाने वाली सुविधाएं खत्म कर रही है। कितनी अजीब बात है कि बुजुर्ग लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली पेंशन से किस महंगाई के दौर में गुजारा करना मुश्किल हो रहा है मगर जब कभी कभी सफर करना हो तो इतना किराए देना उनके लिए और भी मुश्किल हो जाता हैं ।

इसी को मद्देनजर सरकार द्वारा सीनियर सिटीजन को विशेष सुविधाएं दी जाती थी मगर पिछले दो-तीन साल से यह सभी सुविधाएं बिल्कुल बंद की जा चुकी है।

सीनियर सिटीजन कौंसिल फिरोजपुर भारत सरकार के माननीय वित्त मंत्री जी को निवेदन करती है कि इस बजट में सीनियर सिटीजन की रेल सुविधाएं बहाल की जाए और सीनियर सिटीजन की सेविंग पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की जाए।

error: Content is protected !!