इस तारीख के बाद पंजाब सहित 7 राज्‍यों के लोगों को लानी होगी कोरोना रिपोर्ट, तब मिलेगी हिमाचल प्रदेश में एंट्री

इस तारीख के बाद पंजाब सहित 7 राज्‍यों के लोगों को लानी होगी कोरोना रिपोर्ट, तब मिलेगी हिमाचल प्रदेश में एंट्री

शिमला (वीओपी  ब्यूरो) हिमाचल प्रदेश सरकार ने पंजाब सहित उन सात राज्यों जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है के लोगों के लिए कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया है | यह रिपोर्ट 72 घंटे से पहले की नहीं होनी चाहिए ।

 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जयराम ठाकुर ने राज्य में कोविड-19 हालात का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह घोषणा की कि पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लोगों के लिये 16 अप्रैल से हिमाचल प्रदेश आने पर आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा । उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये यह निर्णय लिया गया है और जल्द ही इस संबंध में परामर्श जारी किया जाएगा ।

 

हिमाचल प्रदेश सरकार पहले ही 21 अप्रैल तक मैरिज हॉल (इंडोर) में होने वाले शादी समारोहों में 50 से अधिक और खुली जगह पर होने वाले समारोह में 200 से अधिक लोगों के आने पर पाबंदी लगा रखी है | इसके साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद किया हुया है । येही नहीं सरकार ने अंतिम संस्कार में भी केवल 50 लोग के शामिल होने की घोषणा की है ।

 

error: Content is protected !!