कैप्टान सरकार अभी तक बेअदबी की घटनाओं में लिप्ता अपराधियों को गिरफ्तार करने में असफल रही है – तरूण चुग

कैप्टान सरकार अभी तक बेअदबी की घटनाओं में लिप्ता अपराधियों को गिरफ्तार करने में असफल रही है – तरूण चुग

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पंजाब में निरंतर चल रही श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूपों से बेअदबी की श्रृंखलाबद्ध घटनाओं के जिम्मेदार अपराधियों को सजा दिलाने में विफल रहने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया।

चुग ने कहा की पंजाब के मुख्यमन्त्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की राजशाही सरकार अभी तक सिक्खों के अति पवित्र श्री गुरूग्रंथ साहिब जी से बेअदबी की घटनाओं में लिप्त अपराधियों को गिरफतार करने में अक्षम रही है। उन्होने पंजाब की अमरिन्दर सरकार को सभी मोर्चों पर विफल करार देते हुये कहा की जो मुख्यमन्त्री अपने राज्य के जिला मुख्यालयों तक भी न पहुंच पाये व लोकतांत्रिक सरकार को अपनी जागीर समझते हुए दोस्तों यारों के साथ शिमला की हसीन वादियों तक ही सिमट कर रह जाए उस राज्य का वाहे गुरू व भगवान ही मालिक है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस राज्य और यहां की जनता का भाग्य वाहे गुरू व भगवान के भरोसे ही छोड़ रखा है।

चुग ने सभी राजनीतिक दलों, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं तथा पंजाब के बुद्विजीवियों से अपील कि की वे दलगत राजनीति से उपर उठ कर श्री गुरूग्रंथ साहिब के पावन स्वरूपों से बेअदबी करने वालों और ऐसा करने की साजिश करने वालों को बेनकाब करने, उन्हें गिरफ्तार करके सख्त से सख्त सजा दिलवाने के लिये कैप्टन सरकार पर दबाव बनायें तथा इस पुण्य काम में अपना सहयोग देकर देशद्रोही तत्वों को बेनकाब करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

चुग ने एसआईटी रिपोर्ट को सार्वजनिक किये जाने की मांग करते हुए कहा कि इस एसआईटी रिपोर्ट को पूरा करने में चार साल से अधिक का समय लगा, कैप्टन अमरिंदर सरकार अब इसे विधानसभा के पटल पर पेश करें।

चुग ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को दोषियों के प्रति उत्तरदायी ठहराते हुए एसआईटी रिपोर्ट का राजनीतिक उपयोग न करने की चेतावनी दी। देते हुए कहा कि बेअदबी पर राजनैतिक रोटियां ना सेंके, सजा दिलाने का कार्य करना चाहिए, जबकि कोई इस्तींफा-इस्तीरफा के खेल के माध्य,म से इस पर राजनीति कर के राजनेता बनने में लगा है, कोई इस रिपोर्ट से चिर राजनैतिक शत्रुओं को समाप्तक करने में लगा है। हमें इंसाफ दिलाना चाहिए, दोषियों को सजा दिलानी चाहिए।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव चुग ने पंजाब में कोरोना संकट से रोकथाम के कारगर उपायों के मोर्चे पर भी विफलता के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि कैप्टन अमरिन्दर की राज्य सरकार द्वारा पंजाब में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की मांग काफी देरी से उठाया गया कदम है।

चुग ने पंजाब सरकार द्वारा गेहूं की खरीद के लिए की गई व्यवस्था को ढीला ढाला बताते हुये कहा कि जहां केंद्र की मोदी सरकार गेहुं की खरीद का दाम सीधा किसानों के खाते में डाल रही है वहीं पंजाब की कछुआ चाल कैप्टन सरकार मंडियों में बारदाना तक उप्लब्ध नही करवा पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!