पंजाब न्यूज: जालंधर के पत्रकार को मिला बेस्ट इमीग्रेशन जर्नलिस्ट का खिताब, पंजाब के कैबिनेट मंत्री ने न्यूज चैनल के मंच पर नवाजा

पंजाब न्यूज: जालंधर के पत्रकार को मिला बेस्ट इमीग्रेशन जर्नलिस्ट का खिताब, पंजाब के कैबिनेट मंत्री ने न्यूज चैनल के मंच पर नवाजा

जालंधर (सुरखाब सिंह) बीते करीब दो दशकों से पंजाब से विदेश जाने वाले लोगों को समय-समय पर जागरूक और नई वीजा नीतियों से अवगत कराते चले आ रहे जालंधर के युवा एवं होनहार पत्रकार मुनीश शर्मा को आज पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत ने बैस्ट इमीग्रेशन जर्नलिस्ट के खिताब से नवाजा।

नैशनल न्यूज चैनल एबीपी के पंजाबी वैंचर की ओर से आज चंडीगढ़ में सजाए मंच पर ट्रैवल ट्रेड के माहिरों की मौजूदगी में मुनीष शर्मा को न्यूज चैनल के एडिटर जगविंदर पटियाल ने दोशाला और पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत मीत हेयर ने अवार्ड देकर नवाजा। श्री शर्मा के बारे जानने के बाद मंत्री गुरमीत सिंह मीत ने भी उनकी खासी प्रशंसा करते हुए पीठ थपथपाई।

जालंधर के दोआबा कालेज से साल 2007 में  मास्टर इन जर्नलिज्म करने के बाद 37 साल के युवा पत्रकार मुनीष शर्मा भारत सरकार के आकाशवाणी केंद्र जालंधर (रेडियो स्टेशन) से जुड़े और आज भी रेडियो के माध्यम से लोगों तक अपने विचारों और वीजा की ताजा जानकारियों को अपडेट कर रहे हैं।

साल 2007 में ही खिताब प्राप्त मुनीष शर्मा ने बतौर इमीग्रेशन जर्नलिस्ट के तौर पर अपने करियर बनाना शुरू किया और दूरदर्शन केंद्र जालंधर में विशेष कार्यक्रम परदेस दी राह से ग्रामीण क्षेत्र तक के लोगों तक वीजा नीतियों का प्रसारण किया जिससे लोगों को काफी लाभ मिलता था। कार्यक्रम की सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से भी खासी प्रशंसा की जाती रही।

इसी तरह मुनीष पंजाब में लांच हुए पीटीसी चैनल से भी जुड़े रहे और उसके विशेष कार्यक्रम इमीग्रेशन अपडेट्स में देश भर के नामी ट्रैवल एजैंटों को साथ लेकर वीजा नियमों के बारे चर्चा करते और इससे लोगों को विदेश जाने को लेकर जागरूकता करते रहे।

इसके अलावा उन्होंने न्यूज चैनल लिविंग इंडिया के विशेष कार्यक्रम वीजा लाइव और न्यूज चैनल जी पंजाबी के भी वीजा से जुड़े विशेष कार्यक्रमों को बाखूबी होस्ट किया और देखते ही देखते खुद को न केवल ट्रैवल ट्रेड के लिए बल्कि मीडिया में भी अपनी खासी पैठ बना ली जिसका रिवार्ड आज उनको आज अवार्ड के साथ मिले सम्मान के रूप में मिला।

error: Content is protected !!