ये जो पब्लिक है सब जानती है, कौंसिल चुनावों उपरांत धड़ेबंदी में बंटी मुकेरियां कांग्रेस      

ये जो पब्लिक है सब जानती है, कौंसिल चुनावों उपरांत धड़ेबंदी में बंटी मुकेरियां कांग्रेस

मुकेरियां, 7 अप्रैल (विजय कुमार) – नगर कौंसिल चुनावों में दिन रात कड़ी मेहनत करके पार्टी को जीत दिलाने वाले टकसाली वफादार वर्करों की अनदेखी किए जाने के कारण  मुकेरियां कांग्रेस अलग अलग धड़ों में बंट चुकी है । अपने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर नगर कौंसिल का चुनाव जीत चुके 4 टकसाली पार्षदों  ने जानकारी देते हुए कहा कि कौंसिल चुनावों के उपरांत उनकी लगातार अनदेखी की जा रही है । उन्होंने बताया कि कांग्रेस को मुकेरियां नगर कौंसिल चुनाव में दशकों बाद जीत दिलाने के उद्देश्य से  पहले उन्होंने वार्डबंदी करवाने में अहम भूमिका निभाई । पार्टी की जनहितैषी नीतियों का प्रचार करते हुए चुनिंदा विरोधी पार्टियों के साथ लड़ाई लड़ी।

एक- एक  कांग्रेसी प्रत्याशी को चुनाव जिताने के लिए गाइड किया । सड़कों, गलियों और नालियों के निर्माण कार्य  तेजी से करवाए । यहां तक कि इंटरनल कांग्रेसी विरोधी ग्रुपों की प्रत्येक चाल को विफल किया । परन्तु आज हम जैसे टकसाली कांग्रेसी वर्करों का हाल भी  इंटरनल कांग्रेसी विरोधी ग्रुपों जैसा कर दिए जाने के कारण हुमे क्षेत्र में भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है । उन्होंने कहा कि यदि उन्हें बनता मान सम्मान न दिया गया तो वह पार्टी में रहकर ही पार्टी की वर्कर विरोधी नीतियों का विरोध करेंगे ।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग में अपनी पकड़ मज़बूत बनाने के लिए क्षेत्र का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक पार्टी के नेता केवल ऐसे वर्कर चाहते हैं  जो दिन को दिन और रात को रात कहें,उनके इशारों पर चले । परन्तु हम भोंदू वर्कर नहीं है जो पार्टी के प्रत्येक फ़ैसले में हां में हां मिलाते जाएं । उन्होंने कहा ये जो पब्लिक है, सब जानती है ।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पार्टी द्वारा टकसाली वर्करों को उत्साहित न किया गया तो आगामी चुनाव में पार्टी को धक्का लगना निश्चित है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!