महाराष्ट्र में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर, पाबंदियों को 15 मई तक बढ़ाएगी उद्धव सरकार सरकार

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर, पाबंदियों को 15 मई तक बढ़ाएगी उद्धव सरकार सरकार

वीओपी ब्यूरो – महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रभाव और जारी लॉकडाउन को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राज्य में 30 अप्रैल के बाद भी 15 दिनों के लिए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को बढ़ाया जाएगा. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 14 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक लोगों की आवाजाही और कई अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है.

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए राजेश टोपे ने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य में काफी हद तक कोविड-19 की स्थिति स्थिर हो गई है लेकिन सभी सदस्यों ने इन प्रतिबंधों को बढ़ाने का समर्थन किया है.


उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से राज्य में कोरोना के मरीजों को लेकर कुछ स्थिरता आई है. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही पूर्वानुमान जताया था कि हर दिन 70 हजार से अधिक मामले सामने आ सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब मैं उम्मीद करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि मामलों का ग्राफ गिरना शुरू हो जाए. राजेश टोपे ने कहा कि अगर लोग मास्क लगाएं व एक-दूसरे से दूरी के नियम का पालन करें तो मौजूदा स्थिति को काबू में लाया जा सकता है.

error: Content is protected !!