दिल्ली-हरियाणा में एक हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन, पंजाब में भी जारी रहेंगी पाबंदियां

दिल्ली-हरियाणा में एक हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन, पंजाब में भी जारी रहेंगी पाबंदिया

 

(वीओपी ब्यूरो) – कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा में लागू लॉकडाउन की अवधि एक और हफ्ते बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की गई. इसके साथ ही पंजाब में भी लागू पाबंदियों को भी विस्तार देने का निर्णय लिया गया. इस बीच देश के बड़े हिस्से में भी प्रतिबंध लागू हैं और कई राज्यों में कोविड-19 परिस्थितियों में सुधार के संकेत मिले हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन की अवधि एक और सप्ताह बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की. साथ ही कहा कि संक्रमण से निपटने में अभी तक मिली सफलता पर अभी ढील देकर पानी नहीं फेरा जा सकता. केजरीवाल ने ‘गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल’ के दौरे के बीच कहा कि दिल्ली पिछले कुछ दिन में कोविड-19 से उबरने के अच्छे स्तर पर पहुंच गई है.

वहीं हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को 24 मई तक बढ़ाने की रविवार को घोषणा की. राज्य में पहले से लागू लॉकडाउन को 17 मई से अगले एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लॉकडाउन के बारे में ट्वीट कर बताया, ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा 17 मई से 24 मई तक विस्तारित|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!